अभी अभी :

    डॉ. श्रीरंग गोडबोले

    डॉ. श्रीरंग गोडबोले

    डॉ. श्रीरंग गोडबोले पुणे के प्रसिध्द मधुमेहऔर हार्मोन विकार चिकित्सक है। इस्लाम, इसाई पंथोंका विशेष अध्ययन आपने किया है। वीर सावरकर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, ये भी आपके विशेष अध्ययन के विषय रहे है। 'इस्लामचे अन्तरंग',' बौद्ध -मुस्लिम सम्बन्ध: आज के संदार्भ में' आदि सहित कई किताबों के लेखक डॉ. गोडबोले तथ्यपरक परन्तु रसपूर्ण लेखन के लिए जाने जाते है। www.savarkar.org तथा www.golwalkarguruji.org इन वेबसाईट के निर्माण में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 'युग प्रवर्तक डॉ. हेडगेवार' और 'द्रष्टा संघटक बाळासाहेब देवरस' इन ग्रंथोन्का आपने संपादन किया है।  

    post-1

    विशेष न्यायालय के न्या. आत्मा चरण ने घोषणा की, कि सावरकरजी निर्दोष है। लेकिन सावरकर विरोधियों को न्यायालय का यह निर्णय मान्य नहीं है। उसके अनंतर आनेवाले न्या. कपूर आयोग की रिपोर्ट के एक वाक्य का हवाला देकर सावरकरजी का हाथ होने का वे तब तक शोर मचाते ..

    post-1

    'मेरे स्फूर्तिदाता निर्भय पुरुष' इन शब्दों में भाई मानवेंद्रनाथ रॉय ने सावरकर का गौरव किया था।महात्मा गांधी ने 1944 में कहा था, त्याग हम दोनों को एकत्र लानेवाली कड़ी है।..

    post-1

    स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद आनेवाली कांग्रेस की केंद्र सरकार हिंदूहित के लिए काम करेगी, इस पर दूरदर्शी सावरकरजी का बिल्कुल विश्वास नहीं था। ..

    post-1

    हिंदुत्वनिष्ठ व्यक्ति और आंदोलन की एक रटी-रटाई छवि इन लोगों नें अपने मन में बना रखी है। उस छवि को छेद देनेवाले सावरकर इस चौखट में कहीं फिट नहीं थे, यही इन लोगों का असली दर्द है। ..