अभी अभी :

    राजेश कश्यप 

    राजेश कश्यप 

    रोहतक (हरियाणा) निवासी राजेश कश्यप देश के सांस्कृतिक, सामाजिक विषयों तथा महापुरुषों के जीवन-संदेशों पर आधारित विविध विधाओं पर कलम चलाने में माहिर हैं। हिन्दी साहित्य व पत्रकारिता एवं जनसंचार में आप स्नातकोत्तर हैं। 
     
    गत दो दशकों से देश के अनेक प्रतिष्ठित समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं में आपके 3,500 से अधिक लेख व समीक्षाएं प्रकाशित हो चुकी हैं। अबतक आपके 6 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। दर्जनों वार्ताएं, परिसंवाद, बातचीत, नाटक एवं नाटिकाएं आकाशवाणी रोहतक केन्द्र से प्रसारित हुई हैं। आपकी लेखन प्रतिभा के चलते आपको अनेक विशिष्ट सम्मान एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गत दो दशकों से आप सामाजिक कार्यों में सक्रियता से कार्यरत हैं।

    post-1

    आज सुहागन महिलाओं द्वारा करवा चौथ का व्रत बड़ी धूमधाम और श्रद्धा से मनाया जा रहा है। आज असंख्य सुहागन महिलाएं पारपंरिक विधि-विधान अनुसार अपने पति की लंबी उम्र के लिए कठोर उपवास पर हैं। देर रात्रि को चाँद निकलने के बाद उनका उपवास पूर्ण होगा। अनेक ..

    post-1

    ‘सर्जीकल स्ट्राईक’ के बाद पाकिस्तान ‘खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे’ वाली स्थिति में है। पाकिस्तान की तरफ से कभी ‘सर्जीकल स्ट्राईक’ की सार्वजनिक रूप से निन्दा की जाती है तो कभी उसे नकारा जाता है। पाकिस्तान कभी परमाणु हमले की धमकी देता है तो कभी सीमा ..

    post-1

    दुनिया के सबसे बड़े मंच यूएन महासभा से भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पूरे विश्व समुदाय के लिए नासूर बन चुके आतंकवाद पर जिस तरह से हल्ला बोला है, वह आने वाले दिनों में अप्रत्याशित परिणाम ला सकता है। विश्व के 193 देशों की महापंचायत में भारत ..

    post-1

    आज हम जिस गौरव और स्वाभिमान के साथ आजादी का आनंद ले रहे हैं, वह देश के असंख्य जाने-अनजाने महान देशभक्तों के त्याग, बलिदान, शौर्य और शहादतों का प्रतिफल है। इन्हीं महान देशभक्तों में से एक थे चन्द्रशेखर आजाद। ..

    post-1

    नरेन्द्र मोदी की एक ही रैली ने भाजपा को प्रदेश में एकदम नई बुलन्दियों पर पहुंचा दिया। कहना न होगा कि रेवाड़ी रैली में मोदी द्वारा छोड़ा गया एक-एक तीर अचूक रहा और विपक्षी पार्टियों के लिए अत्यन्त घातक सिद्ध हुआ। आम आदमी को उनकी एक-एक बात दिल को छू ..

    विशेष23/09/2013
    post-1

    विकट व विषम परिस्थितियों के बीच पहक झपकते ही दुश्मन को धूल चटाने में माहिर ‘भारतीय वायुसेना’ यानी ‘इंडियन एयरफोर्स’ का स्थापना दिवस प्रतिवर्ष 8 अक्टूबर को मनाया जाता है। भारतीय वायुसेना विश्व की चौथी सबसे बड़ी वायुसेना मानी जाती है। इसकी स्थापना ..

    post-1

    आज हम जिस आजादी के साथ सुख-चैन की जिन्दगी गुजार रहे हैं, वह असंख्य जाने-अनजाने देशभक्त शूरवीर क्रांतिकारियों के असीम त्याग, बलिदान एवं शहादतों की नींव पर खड़ी है। ऐसे ही अमर क्रांतिकारियों में शहीद भगत सिंह शामिल थे, जिनके नाम लेने मात्र से ही सीना ..

    post-1

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत 22 जनवरी को हरियाणा प्रदेश की ऐतिहासिक नगरी पानीपत से 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का सन्देश पूरे देश को दिया। पहली बार देश के किसी प्रधानमंत्री ने एक भिखारी बनकर बेटियों की जिन्दगी की भिक्षा मांगी है, इससे बढ़कर भला और ..

    post-1

    अब समय आ गया है कि नई केन्द्र सरकार और सभी राज्य सरकारों को बलात्कार से जुड़े अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे कठोर कदम उठाने होंगे, जिनसे बलात्कारियों की भी 'रूह' कांप उठे। ..