अभी अभी :

    सिद्धार्थ शंकर गौतम

    सिद्धार्थ शंकर गौतम

    पेशे से पत्रकार सिद्धार्थ शंकर गौतम अपने आसपास जो भी घटित होता महसूस करते हैं उसे कागज़ की कतरनों पर लेखन के माध्यम से उड़ेल देते हैं। उनका पसंदीदा विषय राजनीति है किन्तु सामजिक समस्याओं के समाधान के लिए दिल खोलकर लिखते हैं।

    वर्तमान में दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, जनसत्ता, हरिभूमि, पत्रिका, नवभारत, जनवाणी, राज एक्सप्रेस, प्रदेश टुडे, राष्ट्रीय सहारा, जनसंदेश टाइम्स, डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट, डेली न्यूज़ जयपुर, स्वतंत्र वार्ता, लोकमत समाचार, सन्मार्ग, दैनिक दबंग दुनिया, स्वदेश आदि (सभी समाचार पत्र), न्यूज़ भारती, हमसमवेत, एक्सप्रेस न्यूज़ (हिंदी भाषी न्यूज़ एजेंसी), दैनिक भास्कर.कॉम, विस्फोट.कॉम, प्रवक्ता.कॉम, खरी न्यूज़, स्पंदन फीचर्स आदि (वेबसाइट्स) के लिए लिखते हैं। सामायिक विषयों पर त्वरित लेखनी चलाने के लिए सिद्धार्थ शंकर गौतम पत्रकारिता की दुनिया में जाने जाते हैं।

    .......................

     

    post-1

    जैसे ही केंद्र सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी और पीएम हारिज के नाम को दरकिनार करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत को नया थल सेनाध्यक्ष बनाया, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए राजनीति की शुरुआत कर दी है। फिलहाल थल ..

    post-1

    1925 को विजयादशमी के पावन पर्व पर डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने संघ रूपी जिस बीज का रोपण किया था, वह अब वट वृक्ष बन चुका है। 90 वर्षों की अपनी यात्रा में संघ; उपेक्षा और विरोध की स्थितियों को पार कर अब समाज के हर तबके में क्रमश: स्वीकार्यता की ओर ..

    post-1

    विश्व का एकमात्र हिंदू राष्ट्र नेपाल अब 'धर्मनिरपेक्ष' बन गया है। नेपाल की संविधान सभा ने देश के पहले ऐतिहासिक संविधान को जन्म दिया है। यह पहला संविधान है जिसे संविधान सभा ने बनाया है। ..

    post-1

    'मांझी- द माउंटेन मैन' दशरथ मांझी की सच्ची कहानी पर बनाई गई फिल्म है जिसके रिलीज़ होने का समय भी बिहार चुनाव के नजदीक है। ग्रामीण बिहार राजनीति से परे मेहनती है और गरीबी में जीवनयापन को मजबूर है। 1934 में पैदा हुए दशरथ मांझी बिहार के गया जिले के ..

    post-1

    सोमवार शाम एक निजी अखबार समूह के पुरस्कार समारोह में मशहूर अभिनेता आमिर खान ने कुंद पड़ चुके असहिष्णुता के मुद्दे को पुनः धार दे दी। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी; फिल्म निर्मात्री किरण राव देश में बढ़ रही असहिष्णुता से घबराती हैं और एक बार उनसे देश ..

    राय25/11/2015
    post-1

    बीते वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' की शुरुआत करते हुए गांधी जन्म जयंती को हर वर्ष 'स्वच्छ भारत' अभियान से जोड़ने की कवायद की थी। उन्होंने 2 अक्टूबर, 2014 को विधिवत 'स्वच्छ भारत' अभियान की शुरुआत करते हुए देश के प्रबुद्ध वर्ग से अपेक्षा ..

    post-1

    मेरे हिसाब मंगलवार को बिहार के भागलपुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महारैली चुनाव अधिसूचना लागू होने से पूर्व की एनडीए की बड़ी रैली थी जिसमें प्रधानमंत्री के पास विकास को भुनाने का पर्याप्त मौका था और उन्होंने अपने अंदाज में वह सब किया जिसकी ..

    post-1

    30 जुलाई को मुंबई बम धमाकों के आरोपी याकूब मेनन की प्रस्तावित फांसी, 26 जुलाई को कारगिल विजय का जश्न और सोमवार 27 जुलाई को तड़के पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर पुलिस थाने पर आतंकी हमला। देखने पर ये तीनों घटनाएं भले ही अलग प्रतीत हों किन्तु इनके ..