अभी अभी :

    हरिहर शर्मा

    हरिहर शर्मा

    शिवपुरी (मध्य प्रदेश) निवासी हरिहर शर्मा विज्ञान में स्नातक हैं। सन 1972 से 1980 तक  वे विद्यार्थी परिषद् का शिवपुरी जिला संगठन मंत्री रहे हैं। इस दौरान दौरान आपातकाल के विरुद्ध हुए सत्याग्रह का संचालन करते हुए हरिहर शर्मा 14 माह मीसा बंदी के तहत जेल में रहे। इसके बाद 1983 से 89 तक वे शिवपुरी नगरपालिका में भाजपा पार्षद व पार्षद दल का नेता रहे। तत्पश्चात वे स्वदेशी जागरण मंच का विभाग संयोजक, सरस्वती शिशु मंदिर (शिवपुरी) कार्यसमिति के अध्यक्ष तथा केन्द्रीय सहकारी बैंक (शिवपुरी जिला) के अध्यक्ष रहे।

    हरिहर शर्मा 1974 में क्रांतिदूत नामक साप्ताहिक समाचार पत्र का सम्पादन किया। वर्तमान में हरिहर जी विश्व संवाद केंद्र (भोपाल) के कार्यकारी निदेशक हैं, साथ ही वे वर्तमान में ‘क्रांतिदूत डॉट’ इन नामक वेव पोर्टल का संचालन कर रहे हैं तथा विचार सुगंध नामक मासिक पत्रिका का मार्गदर्शक सम्पादक का दायित्व निभा रहे हैं।

    ...............................................

     

    post-1

    भोपाल स्थित रवीन्द्र भवन में विवेकानन्द केन्द्र द्वारा ‘आतंकवाद, धर्मनिरपेक्षता व अल्पसंख्यकवाद’ पर ‘विमर्श’ नामक वैचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में बीबीसी के ख्यातनाम पूर्व पत्रकार, लेखक व विचारक श्री तुफैल ..

    post-1

    इतिहास के पन्नों में ईसाई धर्म और इस्लाम दोनों को भी साम्यवाद, फासीवाद और नाजीवाद के समान इंसानी जिंदगियां छीनने का दोषी मानकर दर्ज किया गया है! इसमें कोई शक नहीं है कि आज की दुनिया में भी यह एक बड़ी समस्या है। अजीब बात यह है कि हम इसे हल भी नहीं ..

    post-1

    पंडित दीनदयाल उपाध्यायजी के कार्यकाल में भारतीय जनसंघ का जोर अमीरी और गरीबी की खाई को पाटने पर था। उस समय जनसंघ ने भारतवासियों की न्यूनतम और अधिकतम आय का अनुपात तय करने का सुझाव भी दिया था। किन्तु आज इस दिशा में चिंतन का अभाव व्यग्र और आहत करता ..

    post-1

    दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या ने एक बार फिर विपक्षी पार्टियों को भाजपा के विरुद्ध आग उगलने का अवसर दे दिया है। इस बहाने विपक्ष बंडारू दत्तात्रेय और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग को लेकर आक्रामक तेवर दिखा रहा है। ..

    post-1

    हालांकि अभी तक केरल में कम्युनिस्टों और कांग्रेस का ही बोलबाला रहा है, भारतीय जनता पार्टी ने तो अपना चुनावी खाता भी नहीं खोला है, लेकिन राजनीतिक समीक्षक पिछले कुछ वर्षों में भाजपा के वोट प्रतिशत में लगातार हो रही वृद्धि को उसके बढ़ते जनाधार का प्रमाण ..

    post-1

    देश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जो निर्णय दिया, उसने जैसे सोये हुए समाज को झकझोर कर जगा दिया है। अब देश के धनी मानी नौकरशाह, नेतागण और सामान्य कहे जानेवाले आम नागरिकों को प्राथमिक शिक्षा एक समान दिया जाना व्यावहारिक है अथवा ..

    post-1

    कल रात 10.30 बजे ईटीवी पर पर गत 25 सितंबर की रात बैहर (मध्य प्रदेश) में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के बालाघाट जिला प्रचारक सुरेश यादव पर पुलिसिया कहर के बाद पुलिस कर्मियों पर हुई कार्यवाही के विरोध में 15 मिनिट का एक कार्यक्रम प्रसारित किया ..

    post-1

    दुनिया ने एक बार फिर से संयुक्त राज्य अमेरिका के ऑरलैंडो क्लब में स्वयंभू इस्लामी राज्य के प्यादे द्वारा निर्दोष लोगों के एक और नरसंहार के विषय में पढ़ा। बांग्लादेश में जिहादियों द्वारा एक हिंदू पुजारी सहित अनेक प्रमुख उदारवादी मुस्लिमों की हत्या ..

    post-1

    केरल का कन्नूर एक ऐसा जिला है, जो संघ के स्वयंसेवकों पर हुए अत्याचारों की अनेकों अनकही कहानियां अपने अन्दर छुपाये हुए हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य है कि पुराने मीडिया की नजरे इनायत इधर नहीं है। क्योंकि उसकी व्यस्तता और रूचि संघ परिवार के सकारात्मक ..

    post-1

    एक छोटे से पशु चराने के मुद्दे पर मुसलमानों द्वारा उत्तर प्रदेश के एक मंदिर में गोलीबारी कर 15 वर्षीय हिंदू बालक की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। या बकर ईद के एक दिन पूर्व बलि का बकरा मार दिए जाने के मुद्दे पर एक मुस्लिम अपनी माँ की गर्दन काट देता ..

    post-1

    सितंबर के दूसरे सप्ताह में ऑस्कर विजेता भारतीय संगीत निर्देशक एआर रहमान और ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी के खिलाफ मुम्बई के बहुचर्चित कट्टर इस्लामी संगठन रजा अकादमी के इशारे पर एक फतवा (इस्लामी डिक्री) जारी किया गया। फतवा जारी करने का कारण था उनकी ..

    इस्लाम23/09/2015
    post-1

    पाकिस्तान वैश्विक जिहाद का जन्मदाता है। इसलिए तालिबान और अलकायदा उसे अपना घर मानते हैं। कुल मिलाकर पकिस्तान एक विखंडित, कुंठित और भ्रष्ट देश है जो स्वयं की उत्पन्न की हुई विध्वंसक अग्नि में स्वाहा होने जा रहा है।..