भोपाल, जनवरी 10: भारतीय रेलवे दिन प्रतिदिन अपनी सुविधाओ को बढ़ाने में जुट गयी है जिससे ट्रेन में प्रतिदिन यात्रा करने वाले लाखो मुसाफिरों का सफर आरामदायक बनाया जा सके। अब रेलवे की विंग आईआरसीटीसी यात्रियों को उनके गंतव्य तक छोड़ने की जिम्मेदारी भी निभाएगा।

भारतीय रेलवे 139 डायल करते ही आधा दर्जन से अधिक सेवाएं पूरी तरह से नि:शुल्क उपलब्ध कराने जा रहा है। रेलवे सूत्रों के अनुसार आईआरसीटीसी जल्द ही यात्रियों को 139 डायल सेवा से कुली व टैक्सी भी यात्रियों को उपलब्ध कराएगी। साथ ही दिव्यांग यात्री सफर करने व स्टेशन पर व्हीलचेयर को पहले से ही 139 डायल सेवा से बुक करा सकते हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल मंडल के पीआरओ एम.आई. सिद्दीकी ने बताया कि यह सभी सुविधाएं आईआरसीटीसी यात्रियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराएगा। यदि किसी यात्री ने आरक्षित टिकट बुक कराया है तो अब उसे सफर के दौरान न तो कुली बुलाने के लिए परेशान होना पड़ेगा और न ही टैक्सी बुक कराने के लिए परेशान होना पड़ेगा। देश के बड़े रेल स्टेशनों के साथ ही यह सेवा आईआरसीटीसी देश के सभी नौ रेल मण्डल में शुरू करने जा रहा है। यह सेवा एनसीआर मण्डल से जल्द ही शुरू की जाएगी।