श्रीनगर, जनवरी 10: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। खुफिया जानकारी के आधार पर बांदीपुरा के हाजिन इलाके में हुये ऑपरेशन के दौरान एक सेना का जवान भी जख्मी हुआ है जिसे इलाज के लिए फौरन भेज दिया गया। फिलहाल सेना का ऑपरेशन खत्म होने की खबर है।हाजिन इलाके में सुबह सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया था। पूरे इलाके को घेर कर जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरू की तो सामने से फायरिंग शुरू हो गई। जिसके बाद सेना की जवाबी गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकी के कपड़ों के आधार पर उसके लश्कर-ए-तैयबा संगठन का सदस्य बताया जा रहा है, मगर यह अभी आधिकारिक नहीं है।

सेना को मिली जानकारी के मुताबित आठ आतंकियों का समूह छिपा हुआ है। इसमें पांच विदेशी और तीन स्थानीय आतंकी शामिल हैं। ये आतंकी लगातार अपनी पोजीशन बदल रहे हैं। इन आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले, बीते सोमवार को भी जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में एलओसी के पास बटाल गांव में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें तीन कर्मचारियों की मौत हो गई थी। जम्मू में बढ़ाई गई सुरक्षा बीते दिनों में भारतीय सीमा में आतंकी घुसपैठ की लगातार होती कोशिश को देखते हुए एलओसी से सटे इलाकों में निगरानी बढ़ा दी गई है। विलेज डिफेंस कमेटियों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू शहर में भी सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।