श्रीनगर, जनवरी 16: दक्षिणी कश्‍मीर में अनंत नाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार रात को हुये भीषण मुठभेड़ में तीन हिजबुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी ढेर हो गए। 14 घंटे चले मुठभेड़ के बाद  तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से तीन एके-47 राइफल बरामद की है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के पहलगाम इलाके के गांव अवूरा में कई आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान कुछ छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसदौरान हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी मारे गए।

वहीं मुठभेड़ के दौरान स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को मुठभेड़ स्थल पर पहुंचने से रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बिजबिहाड़ा में मुठभेड़ के खिलाफ सडक़ों पर उतरे लोगों व पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हुई। इनमें पांच लोग जख्मी हो गए। देर रात तक दो स्थानीय आतंकियों मसूद शाह और आदिल के मारे गए जबकि उनके तीसरे साथी को सुरक्षाबलों सुबह मार गिराया।