भोपाल, जनवरी 16: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को यहाँ सम्पन्न निवेश संवर्धन उप समिति की बैठक में निवेश संबंधी छह परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई। इन परियोजनाओं से प्रदेश में करीब 3,285 करोड़ रूपये का पूँजी निवेश होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की नीति निवेश को प्रोत्साहन देने की है। प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध है। बैठक में बताया गया कि मेसर्स पेसिफिक आयरन मेन्यूफेक्चरिंग लिमिटेड द्वारा जबलपुर जिले के सिहोरा में 335 करोड़ रूपये के निवेश से इंट्रीग्रेटेड स्टील प्लांट की स्थापना की जाएगी। मेसर्स फुजित्सु आप्टेल प्रायवेट लिमिटेड द्वारा रायसेन जिले के मण्डीदीप में 57 करोड़ रूपये के निवेश से आई.टी. सेक्टर में विशेष प्र-संस्करण क्षेत्र विकसित किया जाएगा।

मेसर्स मयूर यूनिकोटर्स लिमिटेड द्वारा मुरैना जिले के सीतापुर में 109 करोड़ रूपये के निवेश से कोटेड फेब्रिक टेक्सटाईल परियोजना स्थापित की जाएगी। मेसर्स वर्धमान टेक्सटाईल लिमिटेड द्वारा मण्डीदीप, सतलापुर और बुधनी में स्थित इकाइयों के आधुनिकीकरण और विस्तार के लिए 1450 करोड़ रूपए का निवेश किया जाएगा। इसी तरह मेसर्स सागर मेन्युफेक्चरिंग प्रायवेट लिमिटेड द्वारा रायसेन जिले के तामोट में 936.64 करोड़ रूपये के निवेश से विस्तार किया जाएगा। मेसर्स हेटिच इंडिया प्रायवेट लिमिटेड द्वारा पीथमपुर में 398 करोड़ रूपये के निवेश से फर्नीचर फिटिंग्स निर्माण इकाई स्थापित की जाएगी।