इस्लामाबाद, जनवरी 17: पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने सोमवार को संसद में कहा कि अगर भारत दोबारा पाकिस्तान की सीमा के अंदर आकर सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो सेना उसका पूरी ताकत से जवाब देगी। गीदड़ भभकी देते हुये आसिफ ने कहा की भारत ने अगर फिर हिम्मत की तो ऐसा सबक सिखाएँगे की भारत दोबारा से फर्जी हमलों के दावे करना भूल जाएगा।पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा, भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं करना चाहता है और तनाव कम करने में भी इच्छुक नहीं है। ख्वाजा ने संसद में कहा की पाकिस्तान अलगाववादियों और भारत के खिलाफ आवाज उठानेवालों को राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन करना जारी रखेगा। पाक रक्षामंत्री ने दावा किया कि कश्मीर में जारी हिंसा वह के नागरिकों द्वारा आजादी के लिए किया जा रहा संघर्ष है।

बड़बोले आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत कूटनीतिक स्तर पर जो अभियान चला रहा था, वह असफल हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई में मिल रही सफलताओं से भारत डरता है। आसिफ ने कहा कि भारत कश्मीर के संघर्ष को सीमापार से होने वाली घुसपैठ और आतंकवाद के साथ जोड़ने की असफल कोशिश कर रहा था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को आतंकवादी घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में ब्रिक्स मंच का इस्तेमाल किया था। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी बताते हुए कहा था कि यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि के मार्ग में सीधा खतरा उत्पन्न करता है।