कोलकाता, जनवरी 23 : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल राज्य समिति ने अपने दो दिवसीय बैठक में राज्य के सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के ‘कुशासन’ के खिलाफ एक ‘व्यापक आंदोलन’ शुरू करने का निर्णय किया है। भाजपा महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल के ज्यादातर जिलों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल जिहादियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह बन गया है क्योंकि बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल हो गई है। हम तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ राज्यभर में व्यापक आंदोलन छेड़ेंगे।  

विजयवर्गीय ने चुटकी लेते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं।   

गौरतलब है कि पिछले दिनों बंगाल में अनेकों बार हिन्दू घरों पर जेहादियों की भीड़ ने हमला किया है और ममता सरकार ने उन आक्रमणकारियों पर कोई एक्शन नहीं लिया। यहां तक कि ममता सरकार उक्त घटनाक्रमों को अनदेखा कर रही है। इसलिए भाजपा ने बंगाल सरकार के खिलाफ व्यापक आन्दोलन छेड़ने की योजना बनी है। सियासी अखाड़ों में ऐसी चर्चा चल रही है कि भाजपा अपने आन्दोलन से राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभर सकती है।