मेलबर्न, जनवरी 25: ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में सानिया मिर्जा और इवान डोडिग ने दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी रोहन बोपन्ना और गैब्रियेला डेबरोवस्की की जोड़ी को मात दी है। जिसमे सानिया मिर्जा की जोड़ी ने रोहन बोपन्ना की जोड़ी को मात दी है। क्‍वार्टर फाइनल में सानिया-डोडिग की जोड़ी ने बोपन्ना- गैब्रियेला की जोड़ी को 6-4,3-6,12-10 से हराया।दोनों जोड़ियों के बीच मैच अंत तक गया। इस दौरान सानिया-डोडिग ने ना केवल दो मैच प्वाइंट बचाए बल्कि मैच भी जीत लिया। बोपन्ना और उनकी कनाडाई साथी ने 67 मिनट चले इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरा दमखम लगाया, लेकिन वे जीत नहीं पाए। इस हार के साथ ही बोपन्ना का ऑस्ट्रेलियन ओपन का सफर यहीं पर खत्म हो गया। वें मेन्स डबल्स में वे अपने नए पार्टनर पाब्लो क्यूवास के साथ दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो गए थे।

पेस-हिंगिस अगर क्वार्टरफाइनल मैच जीत जाते हैं तो अगले राउंड में उनकी टक्कर सानिया-डोडिग से होगी। बता दें की अगर सानिया मिक्स्ड डबल्स का टाइटल जीत जाती हैं, तो ये उनका चौथा मिक्स्ड डबल्स और ओवरऑल सातवां ग्रैंड स्लेम टाइटल होगा। वहीं भारत की झील देसाई इसी टूर्नामेंट में जूनियर गर्ल्स सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।

इससे पहले बोपन्ना और कनाडा की गैब्रियेला डेबरोवस्की ने 5वीं वरीयता प्राप्त युंग जान चान और लुकाज कुबोत को 6-4, 5-7, 10-3 से हराया। वहीं, सानिया और चेक गणराज्य के इवान डोडिच की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेसेइ झेंग और अलेक्जेंडर पेया को 2-6, 6-3, 10-6 से मात दी। ऑस्ट्रेलिया के पेया ने सुपर टाइब्रेकर में 5.5 के स्कोर पर डबल फॉल्ट किया। इसके बाद सानिया और डोडिग ने लगातार पांच अंक लेकर मैच जीत लिया।