कानपुर, जनवरी 25: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा की टी-20 मैच सीरीज में शामिल युवा खिलाड़ियों के लिए यह बेहतर मौका है। क्योकि इससे युवा खिलाड़ी अन्तरर्राष्ट्रीय फार्मेट में जगह बना सकते है। उनका अच्छा प्रदर्शन किए जाने पर उन्हें वनडे में भी मौका दिया जाएगा। कोहली ने यह बात कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुरूवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच से पूर्व अभ्यास के बाद कही।

कोहली ने आगे बताया कि टीम में टी-20 मैच के लिए शामिल युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए सीनियर खिलाड़ी पूरा सहयोग कर रहे है। ताकि वह अपने अवसर को भुना सके और अपने लिए अन्तरर्राष्ट्रीय फार्मेट में खेले जाने वाले वन-डे व में आने में कामयाब हो। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, हमें यह समझना होगा कि मैं या कोई भी सीनियर खिलाड़ी हमेशा नहीं खेलता रहेगा।

कोहली ने कहा, टीम में शामिल हुए युवा खिलाड़ी उनके साथ ड्रेसिंग रूम व मैदान के अनुभव को साझा कर अनुभव लें और आगे के रास्ते तय करते हुए वन-डे के बाद टेस्ट क्रिकेट की चुनौती को समझते हुए उस फार्मेट के लिए भी अपने को तैयार करें। बताते चलें कि भारतीय टीम में सबसे युवा खिलाड़ी रिषभ पंत (19) सहित कई युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

बता दें की भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 के तीन मैचों की शृंखला गुरुवार कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू होने जा रही है। दूसरा टी-20 मैच 29 जनवरी को नागपुर में होगा और शृंखला का तीसरा व अंतिम मैच एक फरवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा।