सिडनी, जनवरी 03 : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शानदार शुरूआत की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक बिना किसी नुकसान के 126 रन बनाये। तब डेविड वार्नर 100 और मैट रेनशॉ 25 रन पर खेल रहे थे। इसी के साथ डेविड वार्नर डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए जिन्होंने लंच के पहले शतक जमाया। यह पहला अवसर है जबकि किसी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के पहले सत्र में सैकड़ा जमाया।   

वार्नर ने पहले तीन ओवरों में पांच चौके लगाये और 45 गेंदों में दस चौकों की मदद से पचासा पूरा किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 18वां और पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा शतक 78 गेंदों में 17 चौकों की मदद से पूरा किया। उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे तेज शतक का नया रिकार्ड भी बनाया। इससे पहले का रिकार्ड भी वार्नर के नाम ही था। उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 82 गेंदों पर शतक पूरा किया था।

वार्नर यह उपलब्धि हासिल करने वाले केवल चौथे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। बैड्रमैन यह कारनामा करने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। उन्होंने 1930 में लीड्स में लंच से पहले 105 रन बनाये थे और इस पारी में 334 रन का रिकार्ड बनाया था। उनसे पहले विक्टर ट्रंपर ने 1902 में मैनचेस्टर में 103 और चार्ली मैकार्टनी ने 1926 में लीड्स में 112 रन बनाये थे। इनके अलावा लंच से पहले शतक जड़ने वाले अन्य बल्लेबाज केवल पाकिस्तान के माजिद खान हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1976 में कराची में 108 रन बनाए थे।