नई दिल्ली, जनवरी 6: तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने जा रहे विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी प्रेरणादायी कप्तान रहे हैं और वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे।

कोहली ने आज ट्विटर पर लिखा कि जैसा युवा खिलाड़ी कप्तान चाहते है हमेशा एक ऐसा कप्तान रहने के लिए धन्यवाद। आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे धोनी भाई।' विराट ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और तभी से वह धोनी की ही कप्तानी में वनडे क्रिकेट खेलता आए हैं। दुनियाभर के क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेट में धोनी के योगदान की सराहना की है जिनमें माइकल क्लार्क, माइकल वान, शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास शामिल हैं।

बता दें की अपने बल्ले और ‘कुल कप्तानी’ की बदौलत दुनिया के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को अचानक टी-20 और एक दिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी। हालांकि वे इंग्लैंड के साथ 15 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय और टी-20 सीरीज में खेलेगें। धोनी ने टेस्ट टीम की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी।

धोनी ने कप्तान के तौर पर भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है। 2007 में टी20 और 2011 में भारत को वर्ल्ड कप मैच जिताया था। हालांकि धोनी ने अचानक यह फैसला क्यों किया इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन समझा जा रहा है कि उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप से पहले यह पद छोड़ दिया है ताकि नए कप्तान को पर्याप्त समय मिले।Embeded Object