भोपाल, जनवरी 07 : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निकाय चुनावों में भारी जीत दर्ज की है। विमुद्रीकरण के बाद भाजपा की यह लगातार पांचवी जीत है। भाजपा ने यहां पर हरदा, मांडू और अमरकंटक निकाय चुनाव एकतरफा अंदाज में जीत लिए हैं। हरदा निकाय चुनाव में भाजपा ने 35 में से 30 सीटों पर विजयी हासिल की। वहीं कांग्रेस केवल चार सीट पर सिमट गई। एक सीट निर्दलीयों के खाते में गई है।

यहां पर नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस उम्मीदवार को 12 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी। वहीं धार जिले की मांडू में भी भाजपा को कामयाबी मिली है। यहां 15 में से 12 सीटें उसके खाते में गई है। कांग्रेस को केवल तीन सीटों से संतोष करना पड़ा। वहीं अनूपपुर जिले की अमरकंटक नगर परिषद भी भाजपा के पाले में गया है। यहां पर भाजपा के 11 उम्मीदवार विजयी हुए। कांग्रेस के तीन और एक निर्दलीय ने जीत दर्ज की है।

महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और चंडीगढ़ के बाद मध्य प्रदेश पांचवीं जगह है जहां नोटबंदी के बाद भाजपा ने चुनावों में जीत दर्ज की है। इसी साल होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के लिए यह उत्साहजनक खबर है। पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में चुनावों की शुरुआत फरवरी से होने जा रही है। 11 मार्च को इन चुनावों के नतीजे आएंगे।