अभी अभी :

    न्यूज़ भारती में आपका स्वागत है

    नक्सलियों ने घात लगाकर किया हमला; सीआरपीएफ़ का एक जवान शहीद, दो अन्य घायल

    मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) के दस्ते पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ़ का एक जवान वीरगति को प्राप्त हुआ जबकि अन्य दो जवान घायल हो गए।..

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के नासिक दौरे पर

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार से दो दिन के नासिक प्रवास पर रहेंगे। वे वहां पर कई धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेंगे। जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष बुधवार सुबह नासिक में साधु ग्राम तपोवन जाएंगे, जहां वह अखाड़ा परिषद के कार्यक्रम में भाग लेंगे और ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद शाह नवनाथ मंदिर त्र्यम्बकेश्वर जाएंगे। ..

    अमेरिका की चीन को चेतावनी; अमेरिका में घुसकर भगोड़ों पर खुफिया ऑपरेशन न चलाए

    दक्षिण चीनी सागर में दखल से लेकर साइबर सुरक्षा एवं अन्य विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे के विरुद्ध अक्सर नज़र आने वाले दुनिया के दो ताकतवर मुल्क अमेरिका व चीन इस बार फिर आमने सामने आ गए हैं।..

    चट्टान ढहने से हिमाचल मे 10 लोगो की मौत, कई घायल 

    हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के प्रसिद्व धार्मिक स्थल मणिकर्ण में भूस्खलन की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। मलवे के अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं, अभी तक इसकी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। ..

    राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी का निधन

    राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रही थी और पिछले आठ अगस्त से अस्पताल में सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। श्रीमति मखर्जी सांस संबंधी बीमारी से पीड़ित थी।..

    उच्चतम न्यायालय को बम से उड़ाने की धमकी; कोर्ट परिसर में आगंतुकों के जाने पर सख्ती

    याक़ूब मेमन के फांसी पर उसकी अंतिम याचिका खारिज करने वाले न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा को मिली धमकी भरी चिट्ठी के कुछ दिनों बाद ही अब सोमवार को दिल्ली पुलिस को धमकी भरा ईमेल मिला है जिसमें उच्चतम न्यायालय परिसर को बम से उड़ाने की बात कही गई है।..

     प्रधानमंत्री ने बिहार में 1.25 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की 

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान आरा में बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। ..

    मैगी मामला: उपभोक्ता अदालत से नेस्ले को नोटिस

    शीर्ष उपभोक्ता अदालत ने सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से मैगी नूडल्स की निर्माता कंपनी नेस्ले इंडिया पर किए गए 640 करोड़ रुपये के मुकदमे में कंपनी को एक नोटिस भेजा। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय की है।..

    प्रधानमंत्री ने बैंकॉक में हुए विस्फोट की निन्दा की

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में हुए विस्फोट की कड़ी निन्दा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं बैंकॉक में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट करता हूं और घायलों के जल्दी स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। ..

    प्रधानमंत्री मोदी 6,200 करोड़ रुपये की 11 परियोजनाओं का  बिहार में करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच रहे हैं। मोदी अपने बिहार दौरे के दौरान कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे तथा सहरसा में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।..

    आतंकी नावेद की ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट की मंजूरी मिली

    जम्मू-कश्मीर में हमले के दौरान पकड़े गए आतंकी नावेद उर्फ उस्मान को आज नई दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। आतंकी नवेद की ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट के लिए अदालत की मंजूरी लेने के इरादे से राष्ट्रीय जांच एजेंसी उसे कोर्ट में पेश किया था, जिसकी इज़ाज़त कोर्ट ने दे दी है।..

    सोने-चांदी की विक्रे में तेजी; सोना प्रति दस ग्राम 26,220 पर

    आभूषण विक्रेताओं की बढ़ती मांग और विदेशों में मजबूत रूख से राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोना आज आठवें दिन 20 रुपये और तेज हो कर 26,220 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी भी 270 रुपये चढ़कर 36,400 रुपये प्रति किलो ग्राम हो गई।..

    प्रधानमंत्री मोदी ने की यूएई के शहजादे से आतंकवाद और व्यापार पर वार्ता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी यात्रा के अंतिम दिन संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नहयान से वार्ता की। इस बातचीत में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, सुरक्षा और व्यापार के साथ दोनों देशों द्वारा सामरिक रिश्तों को और उच्च स्तर पर ले जाने के संबंध में विचार विमर्श हुआ।..

    बैंकॉक में हिंदू मंदिर के पास हुआ धमाका; 27 मरे 80 घायल

    थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में एक हिंदू मंदिर के पास आज बड़ा बम धमाका हुआ है। इस धमाके में करीब 27 लोगों की मौत हो गई और 80 से अधिक घायल हो गये हैं। यह जानकारी एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से मिली है।..

    सुरक्षा विशेषज्ञों की निगाह में दाऊद के खिलाफ कार्रवाई कर सकता हैं यूएई

    क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ करवाई करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात सरकार पर दबाव बना पाने में सफल होंगे ? इस सवाल पर देश के सुरक्षा और कूटनीत विशेषज्ञों की निगाह टिक चुकी है । सुरक्षा और कूटनीति विशेषज्ञों का मानना हैं कि अगर यूएई पर प्रधानमंत्री मोदी ने दबाव बना लिया तो पाकिस्तान में होने के बावजूद दाऊद इब्राहिम को घेरना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा । ..